योगी आदित्यनाथ की रिपोर्ट पॉजिटिव, सेल्फ आइसोलेशन में गए; वैक्सीन की पहली डोज लेने के 9 दिन बाद हुआ संक्रमण

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने बुधवार को खुद सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है। योगी ने लिखा है, ‘शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं और चिकित्सकों के परामर्श का पालन कर रहा हूं। सभी कार्य वर्चुअली संपादित कर रहा हूं।’

योगी ने यह भी लिखा है कि प्रदेश सरकार की सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं। इस बीच जो लोग भी उनके संपर्क में आएं हैं वे अपनी जांच जरूर करा लें और एहतियात बरतें।

मंगलवार को ही आइसोलेट हो गए थे
योगी ने मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि उनके ऑफिस के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। वे (योगी) उन अधिकारियों के संपर्क में थे, इसलिए एहतियातन खुद को आइसोलेट कर लिया है।

योगी पश्चिम बंगाल चुनाव के बीच कोरोना संक्रमित हुए हैं। वे बंगाल में भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल थे। बंगाल की 294 सीटों पर इस बार 8 फेज में वोटिंग हो रही है। चार फेज की वोटिंग हो चुकी है। 17 अप्रैल को पांचवे फेज के तहत 45 सीटों पर, 22 अप्रैल को छठवें चरण में 43 सीटों पर, सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीटों पर और 29 अप्रैल को आठवें फेज में 35 सीटों पर वोटिंग होनी है। काउंटिंग 2 मई को होगी।

अखिलेश यादव भी कोरोना पॉजिटिव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बुधवार को ही कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने भी सोशल मीडिया के जरिए ये जानकारी दी। अखिलेश ने लिखा, ‘मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है। घर पर ही उपचार शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जांच करा लें।’

उत्तर प्रदेश में अब तक 7.23 लाख लोग संक्रमित
उत्तर प्रदेश में मंगलवार 17,963 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 3,474 लोग रिकवर हुए और 85 की मौत हो गई। अब तक यहां 7.23 लाख लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें 6.18 लाख ठीक हो चुके हैं, जबकि 9,309 मरीजों की मौत हो गई। 95,980 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *