विलियम्सन का दोहरा शतक न्यूजीलैंड ने 519 रन पर पारी घोषित की

विलियम्सन का दोहरा शतक, न्यूजीलैंड ने 519 रन पर पारी घोषित की


हैमिल्टन ,04 दिसंबर । कप्तान केन विलियम्सन (251) के शानदार दोहरे शतक तथा काइल जैमिसन (नाबाद 51) के अर्धशतकों से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहली पारी सात विकेट पर 519 रन बनाकर घोषित कर दी।

न्यूजीलैंड की ओर से विलियम्सन ने 412 गेंदों में 34 चौकों और दो छक्कों की मदद से 251 रन बनाए। उनकी इस बेहतरीन पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने विशाल स्कोर खड़ा किया।

दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज की टीम ने बिना विकेट खोए 49 रन बनाए और क्रैग ब्रेथवेट (नाबाद 20) तथा जॉन कैंपबेल (नाबाद 22) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।


इससे पहले दूसरे दिन का खेल शुरु होने पर विलियम्सन ने 97 और रॉस टेलर ने 31 रन से आगे अपनी पारी की शुरुआत की। लेकिन शेलडन गेब्रियल ने टेलर को जल्द ही आउट कर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया। टेलर ने 68 गेंदों में छह चौकों की मदद से 38 रन बनाए।


न्यूजीलैंड की पारी हालांकि बीच में लडख़ड़ा गयी और उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके।

लेकिन विलियम्सन एक छोर से पारी को संभाले रहे तथा उनका साथ जैमिसन ने बखूबी दिया। दोनों खिलाडिय़ों के बीच सातवें विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी हुई।

विलियम्सन का विकेट अलजारी जोसेफ ने लिया औऱ उनके आउट होने के कुछ देर बाद ही न्यूजीलैंड ने पारी घोषित कर दी।


न्यूजीलैंड की पारी में टॉम लाथम ने 86, टॉम ब्लंडेल ने 14, हेनरी निकोल्स ने सात और विल यंग ने पांच रन बनाए

जबकि जैमिसन ने 64 गेंदों में पांच चौकों औऱ दो छक्कों की मदद ने नाबाद 51 और टिम साउथी 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

विंडीज की ओर से केमार रोच ने 30 ओवर में 114 रन देकर तीन विकेट, गेब्रियल ने 25 ओवर में 89 रन देकर तीन विकेट और जोसेफ ने 31 ओवर में 99 रन देकर एक विकेट लिया।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *