वाराणसी में होगा टमाटर महोत्सव: टमाटर चाट को विश्व में ब्रांड बनाने की तैयारी

प्रदेश सरकार ने टमाटर और टमाटर से जुड़े खाद्य पदार्थों को प्रोत्साहन एवं उच्च बाजार मूल्य से जोड़ने के लिए वाराणसी में टमाटर महोत्सव आयोजित करने का निर्देश दिया है। महोत्सव की तैयारी को लेकर मंगलवार शाम को DM कौशल राज शर्मा ने आयोजन से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों और इवेंट आयोजक गौरव गर्ग के साथ समीक्षा बैठक की। मार्च में आयोजन को लेकर सभी को निर्देश भी दिए गये हैं। काशी के टमाटर चाट को विश्व में ब्रांड बनाने की तैयारी है।

बैठक में किसान, चाट व्यवसायी, इवेंट से जुड़े लोगो ने प्रेजेंटेशन दिया

बैठक में गौरव गर्ग ने वेबिनार के माध्यम से वाराणसी में जनभागीदारी, किसान, रेस्टोरेंट, होटल, मीडिया, उद्योग, पर्यटन को जोड़ते हुए शहर एवं वाराणसी परिक्षेत्र की शान में वृद्धि के लिए अपना प्रस्तुतीकरण दिया गया। DM कौशल राज शर्मा द्वारा गृहणी, स्थानीय क्लब, होटल, किसान प्रक्षेत्र, खाद्य सुरक्षा जैसे विषयों पर आयोजन के पूर्व एक आकर्षक वीडियो तैयार करने का निर्देश दिया गया। जिससे महोत्सव के संबंध में जागरूकता बढ़ाई जा सके।

सिगरा शहीद उद्यान में आयोजन की तैयारी

बनारस में प्रसिद्ध विभिन्न टमाटर चाट की विशेषता को बताते हुए बनारसी टमाटर चाट के ब्रांड को विश्व स्तर तक ले जाने के लिए जीआई पंजीकरण तथा टमाटर के सूप, सास, सब्जी सहित सैकड़ों प्रयोगों पर कार्यक्रम सहित क्विज, अन्य श्रेणी का पुरस्कार पर जोर देने का निर्देश दिया गया। मार्च 2021 के द्वितीय या तृतीय सप्ताह में शनिवार या रविवार को आयोजन होगा।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *