राजभवन खेल प्रतियोगिता 2020 का समापन


लखनऊ 28 दिसंबर । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित राजभवन में 20 दिसम्बर से चल रही

‘राजभवन खेल प्रतियोगिता 2020Ó के समापन अवसर पर रविवार को विभिन्न खेलों के विजेताओं को पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इन हाउस राजभवन खेल प्रतियोगिता 2020 में क्रिकेट, वालीबॉल, वालीबॉल सूटिंग, बैडमिंटन, कैरम, टेबल टेनिस, शतरंज, 50 मीटर दौड़, 100 मीटर दौड़, ट्राफी दौड़,

जूडो, जूडो रेस, म्यूजिकल चेयर, मटका दौड़, रस्सा-कसी, बैलून गेम, क्रिकेट बाल थ्रो, लेमन एण्ड स्पून रेस तथा बच्चों की जलेबी रेस का आयोजन हुआ।

इन खेल प्रतियोगिताओं में कुल 323 प्रतिभागियों ने सहभाग किया।


पुरस्कार वितरण के बाद अपने उद्बोधन में राज्यपाल ने कहा,  मुझे खुशी है कि इस प्रतियोगिता में छोटे बच्चों से लेकर राजभवन की महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया

तथा अपनी-अपनी खेल प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि खेल एवं व्यायाम से हमारा तन एवं मन स्वस्थ रहता है।

खेल से हमारे जीवन में अनुशासन तथा मिलकर कार्य करने की भावना का संचार होता है।


राज्यपाल ने विजयी प्रतिभागियों को बधाई दी तथा जूडो में भाग लेने वाली बालिकाओं को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि यह नारी सशक्तीकरण की दिशा में महत्वपूर्ण प्रयास है। ऐसे प्रयास लगातार चलते रहने चाहिए

। इस अवसर पर राज्यपाल ने यह भी घोषणा की कि राजभवन के खिलाडिय़ों की उत्कृष्ट टीमों को राजभवन के बाहर खेलने के अवसर प्रदान किये जाएंगे।


प्रदेश के खेल मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रोत्साहन कि अनेक कदम उठाये गये हैं

और अब ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न स्थलों पर 39 स्टेडियम बनाये गये हैं जहां पर बच्चों को खेल से जुड़ी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *