ओडिशा का नहीं खुला जीत का खाता, हाईलैंडर्स ने ड्रॉ पर रोका


पणजी ,23 दिसंबर ।  ओडिशा एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने सातवें मैच में भी जीत का अपना खाता नहीं खोल पाई

और टीम को मंगलवार को जीएमसी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी से 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा।


नॉर्थईस्ट को आठ मैचों में पांचवीं बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम 11 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर है।

वहीं, ओडिशा एफसी को सात मैचों में दूसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम दो अंकों के साथ 10वें नंबर पर है।

ओडिशा के लिए डिएगो मॉरिसियो ने 23वें और कोले एलेक्जेंडर ने 67वें मिनट में गोल किया जबकि नॉर्थईस्ट युनाइटेड के लिए कप्तान बेंजामिन लाम्बोट ने 45वें और च्ेसी अपियाह ने 67वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा।


हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने अटैकिंग शुरूआत की और शुरूआती कुछ मिनटों में तीन बार अपना खाता खोलने से चूक गई।

इसके बाद 17वें मिनट में नॉर्थईस्ट के डायलन फॉक्स और इसके दो मिनट बाद ही ओडिशा के डिएगो मॉरिसियो को येलो कार्ड दिखाया गया। लेकिन मॉरिसियो ने इस कार्ड का परवाह नहीं की और गोल करने के मौके जारी रखे, जिसमें उसे सफलता भी हाथ लगी। मॉरिसियो ने 23वें मिनट में हेंड्री एंटॉनी के असिस्ट पर बॉक्स के बाहर से शानदार गोल करते हुए ओडिशा एफसी को 1-0 से आगे कर दिया।

इस गोल के बाद ओडिशा के खिलाड़ी जश्न में डूबे थे कि तभी असिस्टेंट ने इसे आफसाइड करार दे दिया। खिलाडिय़ों ने रेफरी से बातचीत की और फिर इसे गोल करार दिया गया।

ऐसा लग रहा था कि ओडिशा एक गोल की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति करेगी, लेकिन कप्तान बेंजामिन लाम्बोट ने इंजरी टाइम में हेडर के जरिए गोल करते हुए

हाफ टाइम की समाप्ति तक नॉर्थईस्ट को 1-1 की बराबरी दिला दी। लाम्बोट ने यह गोल आईएसएल में अपना 50वां मैच खेल रहे आशुतोष मेहता के असिस्ट पर किया।


दूसरे हाफ के 65वें मिनट में ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह एक बड़ी गलती कर बैठे और बॉल को रोकने के प्रयास में वह लाइन से बाहर आ गए।

इस पर रेफरी ने जहां एक तरफ उन्हें येलो कार्ड दिखाया तो वहीं, दूसरी तरफ नॉर्थईस्ट को पेनल्टी दे दी।

च्ेसी अपियाह ने इस पेनल्टी को गोल में तब्दील करके नॉर्थईस्ट को 2-1 की लीड दिला दी। हालांकि हाईलैंडर्स की यह लीड ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाई और ओडिशा ने दो मिनट बाद ही 2-2 से बराबरी हासिल कर ली।


ओडिशा के लिए उसका दूसरा गोल कोले एलेक्जेंडर ने आईएसएल में अपना 50वां मैच खेल रहे जैरी माविमिंगथांगा के असिस्ट पर किया।

एलेक्जेंडर का आईएसएल में अब तक का यह पहला गोल है। 72वें मिनट में हाईलैंडर्स ने पेनल्टी पर गोल दागने वाले अपियाह को बाहर करके खासा कामरा को मैदान पर बुलाया।

84वें मिनट में नॉर्थईस्ट के एन मितेई को येलो कार्ड मिला। इसके बाद मुकाबला इंजरी टाइम में चला गया, जहां दोनों में से कोई भी टीम बढ़त नहीं ले पाई और उन्हें अंक बांटना पड़ा।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *