आईएसएल टीम बनाने के लिए ईस्ट बंगाल के पास पर्याप्त समय: भूटिया


कोलकाता,03 सितंबर । भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया का मानना है कि इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में टीम बनाने के लिए ईस्ट बंगाल के पास पर्याप्त समय है।


भूटिया ने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि आखिरकार ईस्ट बंगाल को एक निवेशक मिला और इस साल आईएसएल खेलने की उम्मीद है। मैं प्रशंसकों के लिए वास्तव में खुश हूं। वे ईस्ट बंगाल को शीर्ष लीग में खेलते देखने की प्रार्थना कर रहे हैं।
जुलाई 2018 में बेंगलुरू स्थित कंपनी क्वेस ने ईस्ट बंगाल के साथ करार किया था। कंपनी ने टी में 70 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली थी और टीम का नया नाम क्वेस ईस्ट बंगाल हो गया था।
इसी के साथ सभी स्पोर्टिग राइट्स नई कंपनी के पास आ गए थे जिसमें आई-लीग में हिस्सा लेने भी शामिल था।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा था, सभी समस्याएं हल कर ली गई है और ईस्ट बंगाल अब जल्द ही आईएसएल में खेलेगी।
भूटिया ने कहा, मुझे लगता है कि उनके पास पर्याप्त समय है। अन्य टीमों ने भी वास्तव में प्रशिक्षण शुरू नहीं किया है और कुछ जैसे चेन्नइयन एफसी और नॉर्थएस्ट यूनाइटेड ने अपने कोच नियुक्त किए हैं। यहां तक कि हैदराबाद एफसी को भी बदलाव करने पड़े है।
उन्होंने कहा,  ईस्ट बंगाल ने पहले ही काफी खिलाडिय़ों के साथ करार किए हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
भूटिया ने कहा कि ईस्ट बंगाल को उनकी सलाह है कि वे सब कुछ भूलकर ‘ट्रॉफी’ जीतने की कोशिश करें।
पूर्व कप्तान ने कहा, मुझे लगता है कि उन्होंने अपने अतीत के पूर्व निवेशकों से बहुत कुछ सीखा है। मुझे यकीन है कि हर कोई अब अधिक परिपक्व हो जाएगा, जिसकी मुझे उम्मीद थी।
उन्होंने कहा कि अगर ईस्ट बंगाल इस सीजन में आईएसएल खेलता है, तो वह उन्हें और चिर प्रतिद्वंद्वी एटीके-मोहन बागान को देखने के लिए बेसब्री से इंतजार करेंगे।
भूटिया ने कहा,  मैं आईएसएल में डर्बी को देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि आईएसएल में आने वाले ईस्ट बंगाल और मोहन बागान अधिक आकर्षण लाएंगे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *