गैर राजनीतिक कार्यक्रम: डॉक्टर बेटे को आशीर्वाद देने आज गाजीपुर पहुंचेंगे रक्षामंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 27 फरवरी को गाजीपुर आ रहें है। उनके आने की वजह गैर-राजनीतिक है। जब वह यूपी के सीएम थे तो उन्होंने साल 2000-2001 के दौरान सैदपुर नगर के वार्ड 11 मदारीपुर की अनुसूचित जाति की सुशीला देवी के प्रतिभाशाली बेटे बृजेंद्र कुमार का बेहतर भविष्य बनाने के इरादे से उसे गोद लिया था।

आजमगढ़ के वीरपुर खिलवा निवासी सुशीला देवी के सबसे बड़े पुत्र बिजेंद्र के सिर से पिता जगन्नाथ का साया बचपन में ही उठ गया था। पति के देहांत के बाद सुशीला देवी अपने तीनो पुत्रों बिजेंद्र, विपिन और मंजेश को लेकर गाजीपुर के सैदपुर अपने मायके आ गईं। पढ़ने में तेज बिजेंद्र ने कक्षा आठ में टॉप किया। उस समय राजनाथ सिंह यूपी के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने फोन करके बिजेंद्र के पारिवारिक स्थिति के बारे में पता किया। इसके बाद राजनाथ सिंह ने बिजेंद्र को गोद लिया।

वाराणसी में बैठक के बाद गाजीपुर होंगे रवाना
गाजीपुर पहुंचने से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विमान से वाराणसी पहुंचेंगे। लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचने के साथ ही वह 39 जीटीसी के अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट के वीआईपी लांच में ही बैठक करेंगे। इसके बाद वह सीधे गाजीपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। शादी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ग़ाज़ीपुर के सैदपुर स्थित बिजेंद्र के घर पहुंचेंगे। शाम को गाजीपुर से कार्यक्रम खत्म कर लौटने के बाद वाराणसी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *