Coronavirus India Live : तेलंगाना में एक शादी में कोरोना का कहर, 370 में से 87 लोग पाए गए संक्रमित

खास बातें
देश में कोरोना के दैनिक मामलों ने अबतक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए और 478 लोगों ने इस खतरनाक वायरस के आगे दम तोड़ दिया।यह आंकड़ा चिंताजनक है क्योंकि पिछले साल भी कोरोना के इतने मामले नहीं दर्ज किए गए थे। कोरोना से जुड़े दिनभर के सभी अपडेट्स यहां पढ़ें…

महाराष्ट्र : राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ली दूसरी खुराक
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। मुंबई के जेजे ग्रुप अस्पताल में भगत सिंह कोश्यारी ने कोरोना के टीके की दूसरी खुराक ली। 

कोरोना का कहर : एक दिन में एक लाख के पार मिले नए मरीज
देश में कोरोना के दैनिक मामलों ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के एक लाख से ज्यादा दैनिक मामले सामने आए हैं और 478 लोगों ने इस खतरनाक वायरस के आगे अपना दम तोड़ दिया है। वहीं 52,847 मरीज अस्पताल से ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। इसके अलावा संक्रमित मामलों में रिकॉर्ड तेजी की वजह से सक्रिय मामले भी साढ़े सात लाख के करीब पहुंच गए हैं। 

ड्रग मामले में गिरफ्तार अभिनेता एजाज खान कोरोना संक्रमित
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा ड्रग मामले में गिरफ्तार किए गए अभिनेता एजाज खान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एनसीबी ने इसकी जानकारी दी। एजाज खान को अस्पताल में भर्ती करने के लिए ले जाया गया है। वहीं जो एनसीबी अधिकारी एजाजा खान से पूछताछ कर रहे थे, उन्हें कोरोना टेस्ट करने के लिए कहा गया है। 

अस्पताल में भर्ती हुए अभिनेता अक्षय कुमार
बॉलीवुड में भी कोरोना ने कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। कल ही अभिनेता अक्षय कुमार ने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। आज उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। अक्षय कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी और कहा कि चिकित्सा सलाह के आधार पर मैं अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। कल उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया था।

पंजाब : लुधियाना में आरटी-पीसीआर कियोस्क स्थापित किए गए
पंजाब में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लुधियाना जिला प्रशासन ने जगह-जगह आरटी-पीसीआर कियोस्क की स्थापना कर दी है। इसके अलावा वैक्सीनेशन वैन लॉन्च की हैं। एक सिविल सर्जन का कहना है कि जल्द ही 200 वैक्सीनेशन वैन को लगाया जाएगा, इसके अलावा हमने कुछ टीम गठित की हैं जो बिना मास्क के लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कर रही हैं।

तेलंगाना : कोविड-19 के 1,097 नए मामले, छह लोगों की मौत
तेलंगाना में कोविड-19 के 1,097 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3.13 लाख से ज्यादा हो गई है जबकि संक्रमण से छह और लोगों के दम तोड़ देने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,723 हो गई है।

दिल्ली : एक स्कूल के नौ छात्र कोरोना पॉजिटिव
दिल्ली के राजेंद्र नगर में आर्य कन्या गुरूकुल स्कूल के नौ छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रशासन के मुताबिक, अगले आदेश तक स्कूल को बंद रखने का फैसला लिया गया है।

अक्षय कुमार के बाद भूमि पेडनेकर कोरोना पॉजिटिव
अक्षय कुमार के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अभी तक तो उन्हें ठीक महसूस हो रहा है और उनके शरीर के अंदर कोरोना के हल्के लक्षण देखे गए हैं। भूमि पेडनेकर ने कहा कि उनके संपर्क में जो लोग भी आए हैं, वो अपना कोविड टेस्ट जरूर कराएं।

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल कोरोना पॉजिटिव
कोरोना ने अब बॉलीवुड में भी अपना कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। अक्षय कुमार के बाद अब अभिनेत्री भूमि पेडनेकर और विक्की कौशल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। विक्की कौशल ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है।

गौतम बुद्ध नगर : बीते 24 घंटे इस साल कोरोना के सबसे ज्यादा दैनिक मामले
गौतम बुद्ध नगर में सोमवार को इस साल कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 97 मामले सामने आए वहीं बीमारी से ठीक हुए 36 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। जिले में कोविड-19 के कुल 26,481 मामले सामने आए जिनमें से 25,845 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, संक्रमण की वजह से अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है।

जम्मू : सीआरपीएफ के जवानों ने ली कोरोना की दूसरी खुराक
जम्मू के श्रीनगर में सीआरपीएफ सैनिकों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक ली। श्रीनगर के रामबाघ में सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में जवानों को कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई।

राजस्थान : सीएम गहलोत ने जनता से टीका लगवाने के लिए आगे आने की अपील की
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को राज्य के लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण का टीका लगवाने के लिए आगे आने की अपील की है। गहलोत ने ट्वीट के जरिए कहा, ‘‘मेरी जनता से अपील है कि टीका लगवाने के लिए आगे आएं। विशेषज्ञों का मानना है कि टीकाकरण के बाद भी मास्क लगाना जरूरी है। टीका लगाने का लाभ यह होता है कि अगर कोरोना हो जाता है तो मरीज की स्थिति गंभीर नहीं होती है और मृत्यु की आंशका नहीं के बराबर हो जाती है, इसलिए टीका लगवाना बेहद आवश्यक है।

मध्यप्रदेश : सीएम शिवराज ने जनता से मांगा सहयोग
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता से अपील की और कहा कि नए लोग संक्रमित न हों, इसके लिए लॉकडाउन आवश्यक है, लेकिन मैं लंबा लॉकडाउन नहीं चाहता हूं। एक दिन के लॉकडाउन से भी काम चल सकता है, यह तब संभव है, जब जनता पूरी तरह से सहयोग करे। सहयोग का अर्थ है कि आप मास्क लगाएं। उन्होंने आगे कहा कि संक्रमण रोकने के लिए मास्क सबसे कारगर उपाय है। आज मैं अपने परिवार को शाम 5:30 बजे मास्क लगाकर एक अभियान की शुरुआत करूंगा। आप स्वयं और अपने परिवार को मास्क लगाकर परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करें।


Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *