अपर जिलाधिकारी ने किया धान क्रय केन्द्रों का निरीक्षण



बहराइच 25 नवम्बर। अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय व जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने कृषि उत्पादन मण्डी

समिति सलारपुर स्थित 03 धान क्रय केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। खाद्य विभाग के क्रय केन्द्र के निरीक्षण के दौरान पाया गया

कि 340 कृषकों से 17012.00 कु., भारतीय खाद्य निगम के क्रय केन्द्र पर 158 कृषकों से 8000.00 कु. तथा मण्डी समिति के क्रय केन्द्र पर 59 कृषकों से 3200.00 कु. धान खरीद की गयी है।


अपर जिलाधिकारी श्री पाण्डेय द्वारा क्रय केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिये गये कि कृषकों के हित को प्राथमिकता दी जाय। श्री पाण्डेय ने निर्देश दिया

कि केन्द्र पर आने वाले कृषकों के धान खरीद में किसी प्रकार का विलम्ब न किया जाय ताकि सभी किसान मौजूदा सहालग एवं रबी की बुआई भी आसानी के साथ कर सकें।

अपर जिलाधिकारी ने केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिया कि धान की खरीद करते समय शासन द्वारा निर्धारित गुणवत्ता का भी अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।

क्रय केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी ने क्रय केन्द्रों पर मौजूद कृषकों से संवाद स्थापित करते हुए सुझाव दिया

कि टोकन प्राप्त करने के उपरान्त ही क्रय केन्द्रों पर अपनी उपज के साथ आये ताकि आप लोगों को तौल के लिए इंतज़ार न करना पड़े।


निरीक्षण के दौरान मण्डी सचिव, एन.पी.सी.एफ. के जिला प्रबन्धक, कृषक राम सबूरे, मोहम्मद हुसैन, अभिषेक शुक्ला, पवन दुबे, अरूण कुमार त्रिपाठी, मोहम्मद हारून इत्यादि उपस्थित रहे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *