आर्टिकल 370 हटने के डेढ़ साल बाद कश्मीर की वादियों में शूटिंग की तैयारी

कश्मीर की खूबसूरत वादियां और बर्फीले पहाड़ एक बार फिर बॉलीवुड को आकर्षित कर रहे हैं। बॉलीवुड का एक प्रतिनिधि मंडल अपकमिंग फिल्मों की लोकेशन एक्सप्लोर करने के लिए 4 दिन की यात्रा पर कश्मीर पहुंचा है। भारत सरकार द्वारा 5 अगस्त 2019 को आर्टिकल 370 रद्द किए जाने से पहले बाहरी लोगों को कश्मीर छोड़ने की एडवाइजरी जारी की थी। फिर कश्मीर में कई महीनों का लॉकडाउन रहा। परिस्थितियों में सुधर आना शुरू ही हुआ था कि कोरोना वायरस के कारण मार्च 2020 में पूरे देश में लॉकडाउन लग गया। लेकिन करीब डेढ़ साल के अंतराल के बाद अब धीरे-धीरे वादियों में रौनक लौटने लगी है।

कई बड़े बैनर्स डेलीगेशन में शामिल

लोकेशन एक्सप्लोर करने पहुंचे डेलिगेशन में प्रोड्यूसर्स गिल्ड, मुंबई के प्रतिनिधियों के अलावा अजय देवगन फिल्म्स, संजय दत्त प्रोडक्शंस, रिलायंस एंटरटेनमेंट, रोहित शेट्टी फिल्म्स, जी स्टूडियो, श्री अधिकारी ब्रदर्स और SAB (मराठी), एंडेमोल, राजकुमार हिरानी फिल्म्स, एक्सेल एंटरटेनमेंट जैसे बॉलीवुड के बड़े बैनर्स भी शामिल हैं।

बैकड्रॉप उपलब्ध कराती है घाटी

घाटी पहुंचे प्रोड्यूसर्स कश्मीर की खूबसूरती से इतने मंत्रमुग्ध हुए हैं कि उन्होंने अपनी अपकमिंग फल्मों की शूटिंग यहां करने की इच्छा जाहिर की है। कश्मीर में शाहरुख खान और कटरीना कैफ स्टारर ‘जब तक है जान’ की शूटिंग कर चुके प्रोड्यूसर आशीष सिंह कहते हैं, “घाटी फिल्ममेकर्स को बैकड्रॉप उपलब्ध कराती है और इसमें न केवल बॉलीवुड, बल्कि दुनियाभर के फिल्ममेकर्स को शूटिंग के लिए आकर्षित करने का पोटेंशियल है।”

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *