यूपी में 50 हजार का इनामी बदमाश सुरेंद्र कालिया कोलकाता में गिरफ्तार


लखनऊ।
(आरएनएस ) हरदोई के कछौना से जिला पंचायत सदस्य तथा लखनऊ में रेलवे के ठेकों में दखल करने वाले 50 हजार के इनामी बदमाश सुरेंद्र कालिया को शनिवार को कोलकाता में गिरफ्तार किया गया है। उसको कोलकाता पुलिस ने आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया है

माना जा रहा है कि लखनऊ पुलिस की गिरफ्त में आने से बचने के लिए सुरेंद्र कालिया ने खेल किया है। लखनऊ पुलिस को चकमा देकर सुरेंद्र कालिया कोलकाता में गिरफ्तार हुआ है। वह आर्म्स एक्ट में कोलकाता के लाल बाजार में गिरफ्तार हुआ है। उनको गिरफतार करने के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट मध्य प्रदेश के साथ बिहार में तलाशी अभियान चला रही थी।

लखनऊ में करीब तीन हफ्ते पहले खुद पर फायरिंग करवाने के बाद से सुरेंद्र कालिया फरार हो गया था। तभी लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने उसके ऊपर 50 हजार का इनाम घोषित किया था। उस दौरान वह लखनऊ पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा था। लखनऊ पुलिस की टीम ने मध्य प्रदेश के मैहर में छापेमारी की थी, जहां से कालिया भाग निकला। वहीं पुलिस ने कालिया की पत्नी व दो अन्य को दबोच लिया। सुरेंद्र कालिया रेलवे ठेकेदार, जिला पंचायत सदस्य और हिस्ट्रीशीटर है। आरोपित ने आलमबाग में साजिश के तहत खुद पर गोली चलवाई थी। इसके बाद पुलिस ने पड़ताल के दौरान बड़ी साजिश का राजफाश किया था। पुलिस ने लखनऊ में दबिश देकर सुरेंद्र पत्नी पत्नी रीता शुक्ला और उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया था।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *