जिलाधिकारी ने बड़ा चैराहा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अचलगंज का किया आकस्मिक निरीक्षणः

0
423
पसंद करे

जिलाधिकारी ने पन्नालाल पार्क, बड़ा चैराहा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अचलगंज का किया आकस्मिक निरीक्षणः
अमृत योजना के अन्र्तगत  पन्ना लाल  पार्क का सौन्दर्यीकरण कार्य की परियोजना  के तहत अवशेष कार्यों को पूरा करने के निर्देशः
नगर के मध्य बडा चैराहे पर नालों की सफाई एवं सडकों पर  फैली गन्दगी को एक सप्ताह में ठीक कराये जाने की चेतावनीः
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अचलगंज का निरीक्षण कर दिये आवश्यक दिशा निर्देशः

उन्नाव 03 जुलाई 2020 (सू0वि0) जिलाधिकारी श्री रवीन्द्र कुमार ने आज पन्ना लाल पार्क का  निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान  अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका उन्नाव  से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि  पार्क में  लाइट की व्यवस्था तत्काल करा ली जाये। पार्क में घास की कटाई समय से न होने के कारण तथा पार्क के बाहर डाले जा रहे कूडे को व्यवस्थित  करने  के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने नगर पालिका के अधिकारियों से जानकारी चाही की शासन से आवंटित बजट के सापेक्ष्य अभी तक कितनी धनराशि व्यय पार्क में किया जा चुका है । जिस पर बताया गया कि अमृत योजना के अन्र्तगत पन्ना लाल पार्क का सौन्दर्यीकरण कार्य की परियोजना  31.90 हजार की लागत से स्वीकृत प्राप्त हुयी थी जिसमें केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के अंश से  कार्य कराया जा रहा है  अभी तक सम्बन्धित फर्म को 20.86 हजार रूपये का भुगतान किया जा चुका है ।
      जिलाधिकारी ने बताया कि अमृत योजना के अन्र्तगत  पन्ना लाल  पार्क का सौन्दर्यीकरण कार्य की परियोजना के तहत  बाउन्ड्ीवाल, फुटपाथ, शौचालय, पार्क में झूले, बंेच, लाइट, फौव्वारा, गेट तथा पेड़ आदि का कार्य कराया गया है जो कार्य शेष रह गये हैं उन्हे तत्काल पूरे कराये जाने के निर्देश सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिये गये है। पार्क के अधूरे कार्य को देखकर असंतोष व्यक्त करते हुए सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय करते हुए स्पष्टीकरण जारी किये जाने के निर्देश दिये।


पसंद करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here