लोक निर्माण विभाग भवन सेल में 10 सहायक अभियंताओं की, की गई तैनाती;मौर्य

0
258
पसंद करे


-50 करोड़ से अधिक लागत  के भवनो का कराया जायेगा पूरी गतिशीलता के साथ निर्माण। 
केशव  प्रसाद  मौर्य लखनऊः 2 जुलाई 2020 
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देशों के क्रम में 50 करोड़ से अधिक लागत के भवन निर्माण कार्यों को ईपीसी मोड  मे कराए जाने  हेतु  लो०नि०वि० मे गठित  भवन सेल मे  विभाग के विभिन्न स्थानों पर कार्य कर रहे 10 सहायक अभियंताओ तैनाती की गयी है। तथा एक अधीक्षण अभियंता और एक अधिशासी अभियंता  की भी तैनाती भवन सेल मे की गई है । मुख्यालय  मे तैनात अधिशासी अभियंता  श्री  पवन वर्मा व प्रयागराज में कार्यरत अधीक्षण अभियंता श्री विपिन कुमार राय की तैनाती  भवन सेल मे की गई है। इसके अलावा सहायक अभियन्ताओ मे,प्रांतीय खंड लखनऊ के श्री अजय कुमार, इंण्डो- नेपाल बॉर्डर सिद्धार्थनगर के श्री अशोक कुमार,  सेतु परिकल्पना खंड -12 की श्रीमती अर्चना त्रिपाठी , मार्ग सर्वे खण्ड लखनऊ की श्रीमती बेला मिश्रा ,निर्माण खंड वाराणसी में तैनात श्री प्रतीक अग्रवाल, निर्माण खंड गोंडा में तैनात प्रशांत गुप्ता ,निर्माण खंड ललितपुर के श्री अक्षय कुमार ,  नियोजन        (मुख्यालय )में तैनात गरिमा श्रीवास्तव ,प्रोजेक्ट  प्लानिंग एण्ड पालिसी सेल मुख्यालय में तैनात सुश्री सारिका अवस्थी ,तथा निर्माण खण्ड फिरोजाबाद के श्री विशाल सेठ को गठित भवन सेल में तैनाती की गई है। 
 उपमुख्यमंत्री ने बताया कि भवन सेल मे चुनिन्दा  और तकनीकी  रूप से दक्ष व क्षमतावान अभियन्ता की तैनाती की गयी है। उन्होने विश्वास व्यक्त किया है कि ईपीसी मोड पर कराये जाने वाले 50 करोड़ से अधिक लागत के भवनो के निर्माण इनकी तैनाती से पूरी गतिशीलता  के साथ  सम्पन्न होगे।

प्रदेश में 50 करोड़ से अधिक लागत के भवन निर्माण कार्यों को ईपीसी मोड पर कराए जाने हेतु प्रशासकीय विभागों एवं विभिन्न निर्माण एजेंसियों से समन्वय कर विभाग की आवश्यकताओं के अनुरूप समयबद्ध तरीके से गुणवत्तापूर्ण भवन कार्य  के आगणनो का शासन द्वारा निर्धारित दरों पर गठन करना टेंडर करना विभागीय सहमति से उपयुक्त एजेंसियों का चयन करना तथा कार्यों का निरीक्षण करना आदि कार्यों  को संपादित कराए जाने के निमित्त  एक अधीक्षण अभियंता एक अधिशासी अभियंता 10 सहायक अभियंताओं की तैनाती की गई हैAttachments area


पसंद करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here