प्रधानमंत्री जी ने पूछा कि बच्चों को शिक्षा दिलवा रहे हो।

0
60
पसंद करे

प्रधानमंत्री जी ने पूछा कि बच्चों को शिक्षा दिलवा रहे हो। जिस पर लाभार्थी ने बताया कि बच्चे स्कूल जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने लाभार्थी से पूछा कि आपको प्रधानमंत्री आवास मिला इसके बदले आप प्रधानमंत्री को क्या दोगे। इस पर लाभार्थी ने बड़े ही विनम्रता से कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूॅ कि आप सारा जीवन खुश रहें और जीवन भर प्रधानमंत्री के पद पर आसीन रहें।
प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने लाभार्थी से कहा कि मुझसे एक बात का पक्का वादा करो कि बच्चे जितना पढ़ना चाहें उन्हें उतना पढ़ाओंगे। श्री मोदी जी ने यह भी सीख दी कि बच्चों की पढ़ाई के लिए अगर थोड़ी दुख परेशानी उठानी पड़े तो वह भी उठा लेना, लेकिन बच्चों को ज़रूर पढ़ाना। लाभार्थी ने वादा किया कि वह बच्चों का अवश्य पढ़ायेगा साहब। इस पर प्रधानमंत्री जी ने कहा कि प्रत्येक वर्ष हमको चिट्ठी-पाती लिखकर यह बताते रहना बच्चे किस क्लास में हैं, उनके किस विषय में कितने नम्बर आये हैं किस श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। प्रधानमंत्री जी ने लाभार्थी से कहा कि अपना वादा निभाना ज़रूर।
संवाद के अन्त में प्रधानमंत्री जी ने लाभार्थी को शुभकामनाएं देते हुए कार्यक्रम में मौजूद लाभार्थी तिलकराम की माता जी को प्रणाम करते हुए कहा कि आपका हम लोगों को आर्शीवाद प्राप्त हो ताकि हम सब अच्छा काम कर सकें।
उल्लेखनीय है कि लाभार्थी तिलकराम को आवास योजना के साथ आयुष्मान भारत योजना, उज्ज्वला, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, पंडित दीन दयाल उपाध्याय रोज़गार योजना के साथ साथ सुअर पालन के मनरेगा से शेड का निर्माण भी कराया गया है।
संवाद कार्यक्रम को सफल बनाने में एनआईसी बहराइच के टेक्निकल डायरेक्टर एस.ए.एच. रिजवी व उनके सहयोगी अपर सूचना विज्ञान अधिकारी योगेश यादव, सहायक संदीप द्विवेदी, रमन गुप्ता सहित एयरटेल के जोनल सेल्स मैनेजर ललित शर्मा, एरिक्शन इण्डिया के अभियन्ता विष्णु शर्मा द्वारा सक्रिय सहयोग प्रदान किया गया।


पसंद करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here