लाभार्थी तिलकराम ने नरेन्द्र मोदी को दिया जीवन पर्यन्त प्रधानमंत्री बने रहने का आर्शीवाद

0
83
पसंद करे



बहराइच 26 जून। जनपद मुख्यालय से लगभग 49 कि.मी. दूर स्थित विकास खण्ड शिवपुर की ग्राम पंचायत रखौना जिसकी आबादी लगभग 3009 है। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थी तिलकराम पुत्र मुरली से देश के मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने वीडियो काफ्रंेन्सिंग के माध्यम से सीधे संवाद स्थापित कर लाभार्थी व उसके परिवार का कुशल क्षेम जाना, लाभार्थी को मिलने वाले सरकारी योजनाओं के बारे में फीड बैक भी प्राप्त किया। इस अवसर पर सांसद बहराइच अक्षयवरलाल गोंड, विधायक नानपारा श्रीमती माधुरी वर्मा, जिलाधिकारी शम्भु कुमार, पुलिस अधीक्षक डाॅ. विपिन कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द चैहान, ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आई.ए.एस. सूरज पटेल, परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार सिंह, कार्यक्रम के नोडल अधिकारी ए.के. सिंह व लाभार्थी तिलकराम का परिवार मौजूद रहा।
सीधे संवाद कार्यक्रम का श्रीगणेश मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थी तिलकराम के बीच एक दूसरे का शिष्टाचार से नमस्कार करने से प्रारम्भ हुआ। चूंकि संवाद के लिए चयनित किये गये लाभार्थी का आवास निर्माणाधीन है, और आज उसके आवास की स्लैब पड़ रही थी। जिसके कारण लेबर और राज मिस्त्री अपने कार्य में लगे हुए थे। बैक ग्राउण्ड के दृश्य को देखकर प्रधानमंत्री जी ने लाभार्थी से पूछा कि आपका बहुत बढ़िया तगड़ा मकान बन रहा है आपको कैसा लग रहा है। इस पर लाभार्थी ने कहा कि आपने एक लाख बीस हजार दिया है उससे यह मकान बन रहा है और स्लैब पड़ रही है। इस प्रधानमंत्री जी ने पुष्टि की कि आपको प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिला है जिस पर लाभार्थी ने हाॅ में उत्तर दिया।
प्रधानमंत्री जी ने आगे पूछा कि पहले आप कहाॅ रहते थे जिस पर लाभार्थी ने बताया कि साहब पहले झोपड़ी में रहते थे बहुत दिक्कत होती थी, छपरा था बारिश में और परेशानी होती थी। लेकिन अब आपकी कृपा से बहुत बढ़िया हो गया है मेरा परिवार बहुत खुश है। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि पक्का मकान मिल गया है तो आपके घर वाले भी खुश होंगे। जिस पर लाभार्थी ने कहा कि सभी लोग बहुत खुश हंै। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि पहले तो झोपड़ी में मेहमान भी कम आते रहे होंगे अब तो मेहमान भी आते होंगे। लाभार्थी ने कहा कि हाॅ साहब अब मेहमान आते हैं।


पसंद करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here