डीजल व पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ “आप” ने किया प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन

0
43
पसंद करे

लखनऊ,26 जून(आरएनएस )।डीजल व पेट्रोल के बढ़े दामों के विरोध में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने पूरे प्रदेश में एक साथ जोरदार प्रदर्शन किया ।प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जिला इकाइयों ने मोटर साइकिल खींचकर, इक्का गाड़ी खींचकर, पोस्टर बैनर लेकर, नारे बाजी करते हुए बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया । आप ने डीजल, पेट्रोल के बढ़े हुए दाम को जनविरोधी बताते हुए सरकारी लूट करार दिया । राजधानी लखनऊ में भी जिला के पदाधिकारियों और दर्जनों कार्यकताओं ने स्वास्थ्य भवन कैसरबाग में कार को पैदल खींचकर विरोध दर्ज कराया ।

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश की जनता की खून पसीने की कमाई पर डाका डालने का काम किया है । मोदी सरकार ने अपने पिछले 06 साल के कार्यकाल में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क लगभग 24 रुपया और डीजल पर उत्पाद शुल्क लगभग 09 गुना बढ़ा दिया है । डीजल की कीमत पेट्रोल से अधिक हो गई है, ऐसा देश में पहली बार हुआ है जब डीजल, पेट्रोल से महंगा हो गया हो । भाजपा सरकार गरीब विरोधी सरकार है । कोरोना काल मे पहले ही आम आदमी का रोजगार खत्म हो चुका है, नौकरियां चली गई है ऐसे में केंद्र सरकार लगातार डीजल , पेट्रोल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर रही है । केंद्र सरकार द्वारा मनमाने तरीके से डीजल, पेट्रोल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । आम आदमी पार्टी सड़क से लेकर सदन तक इसके खिलाफ संघर्ष करेगी ।
     प्रदेश उपाध्यक्ष इंजीनियर इमरान लतीफ धरने को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी में किसान, गरीब, आम आदमी सभी परेशान है । ऐसे संकट के समय मोदी सरकार ने डीजल, पेट्रोल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर आम आदमी की कमर तोड़ दी है । सरकार को जनता को महंगाई की मार से बचाने के लिए डीजल, पेट्रोल की कीमतों में भारी कमी करनी चाहिए । प्रदर्शन में प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर सिंह, प्रदेश सचिव तुषार श्रीवास्तव, रुचि यादव,अनुज पाठक, महिला विंग की प्रदेश अध्यक्षा नीलम यादव, छात्र विंग के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे, राजेंद्रराजश्री, के के श्रीवास्तव, अनुज सिंह, ललित बाल्मीकि, हरि शंकर, अफरोज आलम, अंजू सिंह, किश्वर जहां, मो तकी, अमित चोपड़ा, सहित कई कार्यकर्ता शामिल हुए।  


पसंद करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here