तहसील नानपारा में डीएम व एसपी ने धर्मगुरूओं के साथ की बैठक

0
393
पसंद करे

 


बहराइच अप्रैल। जिलाधिकारी शम्भु कुमार व पुलिस अधीक्षक डाॅ. विपिन कुमार मिश्र द्वारा तहसील नानपारा के सभागार में धर्मगुरूओं व प्रबुद्धजनों के साथ आयोजित बैठक के दौरान अपील की गयी कि सभी लोग लाकडाउन का पालन करें यदि कहीं पर कोई समस्या आती है तो प्रशासन के अधिकारियों को सूचित करें। डीएम व एसपी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेन्सिंग अत्यन्त आवश्यक है। इसके लिए सभी का घरों के अन्दर रहना नितान्त आवश्यक है।

जिला प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया कि लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।
डीएम व एसपी ने कहा कि क्षेत्र के नागरिकों की ओर से इससे पूर्व भी जिला प्रशासन को सक्रिय सहयोग प्राप्त हुआ है। हम लोगों को आशा ही नहीं बल्कि विश्वास है कि इस वैश्विक महामारी का सामना करने में नानपारावासी जिला प्रशासन को हर संभव सहयोग प्रदान करेंगे। बैठक में मौजूद लोगों से अपेक्षा की गयी कि लाकडाउन का पालन करने के लिए लोगों को प्रेरित करने के साथ ही समाज के सक्षम लोगों को गरीब और बेसहारा लोगों की मदद के लिए आगे लाने का प्रयास करें।


जिलाधिकारी ने कहा कि लाकडाउन की अवधि में सरकार द्वारा शेल्टर होम के माध्यम से लोगों को रहने व खाने की सुविधा प्रदान की जा रही है। सरकार द्वारा गरीब व बेसहारा लोगों की आर्थिक मदद के साथ-साथ निःशुल्क खाद्यान्न व रसोई गैस का प्रबन्ध किया जा रहा है। बैठक में मौजूद लोगों से यह भी अपेक्षा की गयी कि आमजन को सन्देश दंे कि जनधन योजना की धनराशि निकालने के लिए बैंक जाने पर भी सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करें तथा व्यवस्था में लगे हुए अधिकारियों और कर्मचारियों को सहयोग भी दें।


बैठक में मौजूद सभी धर्मगुरूओं व प्रबुद्धजनों की ओर से जिला प्रशासन को आश्वस्त किया गया कि लाकडाउन का पालन करने एवं लोगों से कराये जाने में जिला प्रशासन को हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा।

इस अवसर पर उप जिला मजिस्ट्रेट नानपारा राम आसरे वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी अरूण चन्द व अन्य अधिकारी, चेयरमैन अब्दुल मुहीद, पं. प्रेम दीक्षित, प्रकाशवीर गुप्ता, राजेश भीमराजका, राम विलास लोधी, नरेश अग्रवाल, राम किशोर अग्रवाल, ओम प्रकाश छापड़िया, आदेश अग्रवाल, मौलाना जफर कमाल, मौलाना मोईनुद्दीन कादरी, मौलाना हुसैन रज़ा, मौलाना सलीम, पूर्व चेयरमैन अब्दुल वहीद सहित अन्य धर्मगुरू व प्रबुद्धजन मौजूद रहे।


बैठक के उपरान्त जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक के साथ तहसील नानपारा में स्थापित किये गये खाद्यान्न बैंक का निरीक्षण कर उप जिला मजिस्ट्रेट नानपारा से आवश्यक जानकारी प्राप्त की।


पसंद करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here