आठ दुकानें सील, नौ लाख बकाया टैक्स वसूला

0
258
पसंद करे


नगर निगम का बकाया टैक्स वसूली अभियान

सहारनपुर में बकाया टैक्स वसूली अभियान के तहत दुकान को सील करती नगर निगम की टीम।


ससहारनपुर।(आरएनएस ) बकाया टैक्स वसूली अभियान चलाते हुए नगर निगम की टीम ने शुक्रवार को दिल्ली रोड पर तीन सम्पत्तियों को सील किया और चार दुकानों से करीब चार लाख रुपये वसूल किये। इसके अलावा ब्रहस्पतिवार की शाम को भी निगम द्वारा तीन दुकानें को सील किया गया और करीब चार लाख रुपये की वसूली की गयी।

कुल मिलाकर नगर निगम ने नौ लाख रुपये की वसूली की और आठ संपत्तियों को सील किया। नगर निगम की वसूली टीम आज दोपहर मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चैधरी के नेतृत्व में दिल्ली रोड पहुंची और बकाया टैक्स वसूली के लिए बकायेदारों पर कार्रवाई शुरु की तो चार दुकानदारों ने तुरंत बकाया की रकम देने की पेशकश की।

इस पर उनके दुकानें सील न कर करीब पांच लाख रुपये की टैक्स वसूली उनसे की गयी। जबकि टैक्स न देने पर तीन दुकानों को सील कर दिया गया। कार्रवाई के दौरान सहायक कर निर्धारण अधिकारी दिनेश यादव, मुख्य लेखा परीक्षक, कर अधीक्षक विनय शर्मा, प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी,नरेश चंद, प्यार सिंह, प्रवीन, शिव कुमार, निरीक्षक पूनम व अक्षय साथ रहे। बृहस्पतिवार की शाम मुख्य कर निर्धारण रवीश चैधरी के नेतृत्व में सर्किट हाउस पहुंची

और बकायेदारों पर कार्रवाई शुरु की तो एक बकायेदार ने तुरंत 95 हज़ार रुपये जमा करा दिए। आईटीसी रोड पर भी दो बकायेदारों से 71-71 हज़ार रुपये के चैक लिए गए। ओजपुरा में भी एक टावर पर कार्रवाई कर सील किया गया तो बकायेदार ने 51 हजार रुपये में से 46 हजार रुपये तुरंत जमा करा दिए। खलासी लाईन में भी तीन दुकानों को सील करने की कार्रवाई जैसे ही शुरु की गयी तो दो बकायेदारों ने 22-22 हजार रुपये जमा करा दिए,बाकि एक दुकान को सील कर दिया गया। इसके अतिरिक्त दाउद सराय में भी पांच दुकान व मकान सील किये गए। कुछ अन्य बकायादारों से भी वसूली की गयी। कार्रवाई के दौरान नगर निगम के राजस्व विभाग के अधिकारी व प्रवर्तन दल के अधिकारी व उनकी टीम मौजूद रही।


पसंद करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here