हिमाचल के 4 जिलों में तापमान माइनस में, राजस्थान के आबू में पारा फिर जीरो हुआ |



Plains colder than the mountains: 4 districts of Haryana colder than  Shimla, mercury in Mount Abu, Rajasthan - DIGIWORLDBLOG

हिमाचल और कश्मीर में बर्फबारी हो रही है। इससे कई इलाकों में तापमान माइनस में पहुंच गया है। पंजाब में अगले 3 दिन शीतलहर के साथ घना कोहरा छाया रहेगा। हरियाणा में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान के माउंट आबू में पारा 6 डिग्री गिरकर जीरो पर आ गया। राजस्थान के कई जिलों में कोल्ड-डे रहने का अलर्ट है। मध्य प्रदेश के ग्वालियर और भिंड में दो दिनों तक धुंध छाने के आसार हैं। बिहार के कई हिस्सों में मौसम विभाग ने घना कोहरा छाने का अनुमान जारी किया है।

कश्मीर में 5 फीट बर्फ पर गणतंत्र दिवस के जश्न की तैयारी
श्रीनगर में बर्फ की मोटी चादर और माइनस 7 डिग्री तापमान के बीच शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम के लिए छात्र और कलाकार रिहर्सल कर रहे हैं। कई सालों बाद कश्मीर में ऐसे बर्फीले हालात में गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। कई इलाकों मे 5 फीट तक बर्फ जमी है।

हिमाचल के 4 जिलों का तापमान माइनस में
कुफरी, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू और चंबा जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है। इससे कई हिस्सों में पारा माइनस में चला गया है। हालांकि प्रदेश में आज को ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी। एक फरवरी तक मौसम साफ रहने का अनुमान है।

राजस्थान में कोल्ड-डे रहने का अलर्ट
राजस्थान में सर्दी ने यू-टर्न ले लिया है। 14 शहरों में मिनिमम टेम्परेचर 10 डिग्री से नीचे रहा। माउंट आबू में पारा 6 डिग्री गिरकर 0 पर आ गया। वहीं चूरू, अलवर, पिलानी, सीकर, भरतपुर, धौलपुर और करौली में मैक्सिमम टेम्परेचर 20 डिग्री से कम रहा। मौसम विभाग ने 3-4 दिन शीतलहर चलने से कोल्ड-डे रहने का अलर्ट जारी किया है। वहीं 25-26 जनवरी को उत्तरी राजस्थान में सुबह के समय घना कोहरा छाने का अनुमान है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *