अयोध्या: हनुमानगढ़ी के महंत कन्हैया दास की हत्या का खुलासा, संपत्ति के लिए गुरु भाइयों ने दिया अंजाम

अयोध्या. उत्तर प्रदेश में अयोध्या (Ayodhya) के हनुमानगढ़ी के महंत नागा साधु कन्हैया दास की हत्या (Mahant Kanhaiya Das Murder Case) का अयोध्या पुलिस ने खुलासा कर दिया है. महंत कन्हैया दास की हत्या के आरोप में उन्हीं के दोनो गुरु भाई गिरफ्तार किए गए हैं. हत्या में 7 लोग लिप्त थे, जिसमें अभी पांच फरार चल रहे हैं. हत्या की योजना महाशिवरात्रि के पर्व के दिन ही बनाई गई थी, जिसके बाद 3 अप्रैल को महंत

कन्हैया दास की दोनों गुरु भाई गोलू राज उर्फ शशिकांत दास व अंश मिश्रा हनुमानगढ़ी के चरण पादुका मंदिर की गौशाला पहुंचकर महंत कन्हैया दास की ईंट से कूच कर हत्या कर दी थी. तीन अन्य लोग गौशाला के बाहर इनोवा गाड़ी के साथ इस बात की निगरानी कर रहे थे कि कहीं कोई आ तो नहीं रहा है. या अगर यह दोनों हत्या नहीं कर पा रहे हैं तो उनकी मदद की जाए.

एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि हत्या में 7 लोग प्रकाश में आए हैं. 2 को थाना रामजन्मभूमि पुलिस ने मुहावरा बाजार चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया है जबकि पांच अन्य अभी फरार चल रहे हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से हत्या में प्रयुक्त 2 ईंट व इनोवा कार बरामद कर ली गई है. एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि जमीन और नगद के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था, जिसका मुकदमा हाईकोर्ट में लंबित है.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *